Breaking News
Home / sarkari naukri / हिमाचल प्रदेश आंगनवाड़ी भर्ती 2019 । Himachal Pradesh Anganwadi Recruitment 2019

हिमाचल प्रदेश आंगनवाड़ी भर्ती 2019 । Himachal Pradesh Anganwadi Recruitment 2019

हिमाचल प्रदेश में पटवारी की भर्ती प्रक्रिया शुरू होने के बाद आंगनवाड़ी केंद्रों पर कार्यकर्त्री व सहायिका के रिक्त पदों पर भी भर्ती के लिए नोटिफकिेशन जारी कर दिया गया है। भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो एक सप्ताह तक चलेगी। आंगनवाड़ी सहायिका पद के लिए चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा। हम आपको Himachal Pradesh Anganwadi Recruitment 2019 से संबंधित अन्य जानकारियां विस्तार से देते हैं।

himachal pradesh

भर्ती की प्रक्रिया रिवालसर के आंगनवाड़ी केंद्रों के रिक्त पदों को भरने के लिए आरंभ की गई है। 13 सितंबर को भर्ती के लिए इंटरव्यू होगा और चयनित महिलाओं को ज्वाइनिंग का लेटर थमा दिया जाएगा। आवेदकों का स्थानीय होना जरूरी है। साथ ही उनको लोकल भाषा की भी अच्छी समझ होनी चाहिए।

हिमाचल प्रदेश आंगनवाड़ी भर्ती 2019 की पूरी जानकारी । Himachal Pradesh Anganwadi Recruitment 2019

  • आंगनवाड़ी कार्यकर्त्री व सहायिका के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।
  • भर्ती रिवालसर के करीब आधा दर्जन आंगनवाड़ी केंद्रों पर की जानी है। चयन लिखित परीक्षा के आधार पर नहीं होगा।
  • चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा। इसके लिए आवेदिकाओं को 13 सितंबर को दिन में 11 बजे रिवालसर कार्यालय में उपस्थित होना होगा।
  • रिवालसर के बाल विकास परियोजना अधिकारी भूपेंद्र कुमार ने इस संदर्भ में आदेश जारी कर दिया है। इससे संबंधित विज्ञापन भी प्रकाशित कर दिया गया है।
  • भर्ती ग्राम पंचायत भगांव केंद्र, ग्राम प्रचायत सेहली, ग्राम पंचायत सदयाणा, आंगनवाड़ी केंद्र पपराहल, ग्राम पंचायत कोट के आंगनवाड़ी केंद्र कून के लिए साक्षात्कार होगा।
  • ग्राम पंचायत धन्यारा के आंगनवाड़ी केंद्र कुशमल और ग्राम पंचायत मराथू के आंगनवाड़ी केंद्र मराथू के लिए भी भर्ती होनी है।
  • इन पदों के लिए केवल महिलाएं ही आवेदन कर सकती हैं। कार्यकर्त्री व सहायिका पद के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं की शैक्षणिक योग्यता के लिए अलग-अलग मापदंड तय किए गए हैं।
  • कार्यकर्त्री के पद के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं का 12वीं पास होना जरूरी है। सहायिका पद के लिए आठवीं पास महिलाएं भी आवेदन कर सकती हैं।
  • आवेदकों की उम्र कम से कम 21 साल होनी चाहिए। अधिकतम आयु की सीमा 45 वर्ष निर्धारित की गई है। उम्र 21 साल से कम या 45 साल से ज्यादा होने पर आवेदन नहीं किया जा सकता है।
  • महिलाओं को रिवालसर के कार्यालय में जाकर आवेदन पत्र को जमा करना होगा। उनको इंटरव्यू के लिए 13 सितंबर को दिन में 11 बजे उपस्थित होना होगा।

About Ashutosh Srivastava

हिंदी पत्रकारिता में 21 वर्ष का अनुभव। दैनिक जागरण और अमर उजाला में लंबा समय दिया।

Check Also

rrcnr

उत्तर रेलवे भर्ती 2019 । Northern Railway Recruitment 2019

रेलवे भर्ती सेल, उत्तर रेलवे ने विभिन्न पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर …