Home / sarkari naukri / यूपीटीईटी एडमिट कार्ड 2019 । UPTET Admit Card 2019

यूपीटीईटी एडमिट कार्ड 2019 । UPTET Admit Card 2019

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानि यूपीटीईटी के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा के एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड किए जा सकते हैं। यूपीटीईटी 22 दिसंबर 2019 को प्रस्तावित है। हालांकि इसमें आखिरी समय में फेरबदल भी हो सकता है। अभ्यर्थी UPTET Admit Card 2019 को डाउनलोड कर लें और परीक्षा की तैयारी में जुट जाएं।

uptet

यूपीटीईटी के प्रवेश पत्र 12 दिसंबर को जारी किए गए हैं। अभ्यर्थियों के पास प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने का 10 दिन का समय मिलेगा। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर फोटो युक्त पहचान पत्र व किसी भी प्रशिक्षण सत्र के किसी एक सेमेस्टर के अंक पत्र के साथ उपस्थित होना होगा। अंक पत्र व पहचान पत्र पर फोटो के साथ ही जन्म तिथि भी अंकित होनी चाहिए। बिना पहचान पत्र के आने पर परीक्षा से रोक दिया जाएगा।

यूपीटीईटी एडमिट कार्ड 2019 की पूरी जानकारी । UPTET Admit Card 2019

  • उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानि यूपीटीईटी के एडमिट कार्ड 12 दिसंबर 2019 को जारी कर दिए गए हैं। एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड किए जा सकते हैं। एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने का लिंक आर्टिकल के आखिर में प्रदान किया जाएगा।
  • एडमिट कार्ड को वेबसाइट पर अपलोड किए जाने की सूचना सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने प्रेस को दी है।
  • सचिव के मुताबिक एडमिट कार्ड अभ्यर्थियों के घर के पते पर नहीं भेजा जाएगा। एडमिट कार्ड को वेबसाइट पर जाकर ही अपलोड करना होगा।
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड को दर्ज करना होगा। पासवर्ड जन्म तिथि होगी। इसको दर्ज करते ही नया पेज ओपन हो जाएगा।
  • नए पेज पर आपका ई एडमिट कार्ड होगा। आप डाउनलोड कर इसका प्रिंट निकाल सकते हैं। घर पर प्रिंटर न हो तो ये काम साइबर कैफे पर हो सकता है।
  • अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर एक पहचान पत्र व किसी भी सेमेस्टर की परीक्षा की मार्कशीट को लेकर आना होगा। अभ्यर्थियों को साथ में प्रमाण पत्र और मार्कशीट की मूल प्रति रखनी होगी। फोटो स्टेट से काम नहीं चलेगा।
  • प्रशिक्षण योग्यता का प्रमाण पत्र न उपलब्ध होने पर अभ्यर्थियों को संबंधित प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य या समकक्ष अधिकारी द्वारा प्रमाणित पत्र को इंटरनेट से डाउनलोड कर प्रस्तुत करना होगा।
  • बिना पहचान पत्र के आने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र से लौटा दिया जाएगा। इसलिए हर हाल में पहचान व मार्कशीट को साथ लेकर आएं।
  • यूपीटीईटी 22 दिसंबर 2019 को प्रस्तावित है। इसका रिजल्ट जनवरी तक आ सकता है। इससे अगले साल होने वाली भर्तियों में अभ्यर्थी हिस्सा ले सकेंगे।
  • एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी यहां पर क्लिक करें। आपको सिर्फ दिए गए निर्देशों का पालन करते जाना है।

About Ashutosh Srivastava

हिंदी पत्रकारिता में 21 वर्ष का अनुभव। दैनिक जागरण और अमर उजाला में लंबा समय दिया।

Check Also

ssc

एमटीएस एप्लीकेशन 2020 । MTS Application 2020

अगर आपने एसएससी एमटीएस परीक्षा के लिए आवेदन किया है तो एप्लीकेशन स्टेटस चेक कर …